Top News
Next Story
NewsPoint

Amroha में जमीन संबंधी विवादों के निस्तारण के लिए चलाया जाएगा अभियान

Send Push

Jagruk Youth News,  Amroha, 30 September 2024, Amroha अमरोहा।  जिलाधिकारी निधि गुप्ता वत्स और  पुलिस अधीक्षक  कुंवर अनुपम सिंह जी की उपस्थिति में उप जिलाधिकारी सदर कार्यालय में भूमि संबंधी विवाद ,अवैध कब्जे ग्राम समाज, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे संबंधी शिकायतों को प्राथमिकता के साथ एक महीने तक अभियान चलाकर निस्तारण कराए जाने के दृष्टिगत महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।  

जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसा देखा जा रहा है की भूमि विवाद संबंधी शिकायतें  ज्यादा आ रही हैं और एक ही शिकायत बार-बार रिपीट हो रही है उनका निस्तारण समय से नहीं हो पा रहा है शिकायत कर्ता इधर-उधर घूम रहा है । उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी संयुक्त रूप से अभियान चलाकर भूमि संबंधी शिकायतों का निस्तारण कराएं। कहा कि तहसील दिवस थाना दिवस जिलाधिकारी कार्यालय उप जिलाधिकारी कार्यालय में आने वाले प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं इसके लिए एक महीना अभियान चलाएं।  कहा की यदि लेखपाल की जमीन संबंधी विवादों में संलिप्तता पाई जाती है  तो किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जाएगा ।

 जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि संबंधी विवादों के निस्तारण के तहसील दिवस और थाना दिवस प्लेटफॉर्म है इनका निस्तारण प्राथमिकता के साथ होना चाहिए। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी तहसीलदार को निर्देशित करते हुए कहा कि एक महीने के अंदर आप द्वारा जो आदेश पारित किए गए हैं जो आर्डर जारी किए गए हैं उनका अनुपालन स्वयं कराएं । आप द्वारा आर्डर जारी करने के बावजूद भी उनका अनुपालन कई महीनो तक नहीं हो पता है लंबित रहता है पहले स्वयं द्वारा जारी किए गए ऑर्डरों का अनुपालन प्राथमिकता के साथ कराएं कोई भी मामला लंबित नहीं होना चाहिए ।कहा कि किसी भी स्थिति में जमीन पर अवैध कब्जे सभी शिकायत नहीं मिलना चाहिए अन्यथा कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी ।

कहा की जो भूमिया जमीन संबंधी कारोबार कर रहे हैं लोगों को परेशान कर रहे हैं गरीबों की जमीन पर अवैध कब्जे कर रहे हैं उनको चिन्हित कर लिस्ट तैयार किया जाए गरीब के साथ जमीन संबंधी खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं होगा। जिलाधिकारी ने कहा कि 5 साल से ऊपर के जितने लंबित  केस हैं उनका प्राथमिकता के साथ निस्तारण करायें।

पुलिस अधीक्षक कुँवर अनुपम सिंह जी ने कहा कि जो भूमिया एक जमीन को कई बार अलग अलग व्यक्ति को बेच दे रहे हैं सरकारी जमीन पर कब्जा किये हुए हैं ,लोगों को कब्जा नहीं दे रंहे उनकी एक लिस्ट तैयार किया जाए ऐसे भूमाफियाओं को किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जाएगा। कहा की भूमि विवाद रजिस्टर में सभी मामले दर्ज होने चाहिए । इस अवसर पर उपजिलाधि कारी सदर सुधीर कुमार क्षेत्राधिकारी सदर तहसीलदार सदर नायब तहसीलदार सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Written By Rohit Kumar journalist

यह भी पढ़ें-  PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार ने कर दिया 18 वीं किस्त का एलान Special Trains for Diwali : दिवाली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, चेक करें शेड्यूल Shani Gochar: नवरात्रि में 7 राशियां होंगी मालामाल, 27 दिसंबर तक मौज ही मौज Samsung Galaxy M55s 5G सस्ते में लॉन्च किया 50MP सेल्फी कैमरे वाला धांसू फोन aaj ki raat आइटम सॉन्ग ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now